लर्निंग

वैल्थ बढ़ाने के लिए म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना है?

एक अच्छा म्यूचुअल फ़ंड चुनना काफ़ी मुश्किल हो सकता है, जब तक आप हमारे वैल्थ बढ़ाने वाले फ़ंड्स की लिस्ट नहीं देख लेते

वैल्थ बढ़ाने के लिए म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना है?

back back back
3:18

फ़िक्स्ड इनकम जैसे निवेश के परंपरागत विकल्पों की तुलना में म्यूचुअल फ़ंड (ख़ास तौर पर इक्विटी फ़ंड) को बेहतर माना जाता है. लेकिन एक वेल्थ बढ़ाने वाला फ़ंड चुनना आसान नहीं है. नए निवेशकों को अपनी इस मुश्किल का हल dhanak.com पर मिल सकता है.

हमारी एक सर्विस आपको सीधे 'वेल्थ बढ़ाने वाले फ़ंड' की लिस्ट पर ले जाती है. लिस्ट में शामिल सभी फ़ंड डाइवर्सिफ़ाइड हैं, जो लंबी अवधि के किसी भी ग्रोथ पोर्टफ़ोलियो की बुनियाद बन सकते हैं.

इन फ़ंड्स की ख़ासियत

  • इस लिस्ट की ख़ास बात है कि इसमें सिर्फ़ इक्विटी फ़ंड हैं. इक्विटी फ़ंड्स के बारे में हमारा मानना है कि इनमें भले ही उतार-चढ़ाव ज़्यादा रहता है, लेकिन लंबे समय के निवेश में, परम्परागत विकल्पों की तुलना में ये कहीं ज़्यादा रिटर्न दे सकते हैं.
  • इस लिस्ट में सिर्फ़ वही फ़ंड शामिल किए गए हैं, जिनको धनक वैल्यू रिसर्च की तरफ 4 और 5 की स्टार रेटिंग मिली है.
  • इसके अलावा, इसमें सिर्फ़ ओपन एंड फ़ंड को ही जगह दी गई है.
  • इस लिस्ट में सिर्फ़ म्यूचुअल फ़ंड्स के डायरेक्ट प्लान ही हैं. अपने कम ख़र्च की वजह से आमतौर पर रेग्युलर प्लान की तुलना में डायरेक्ट प्लान कुछ ज़्यादा रिटर्न दे पाते हैं.

ये भी पढ़िए - कंपाउंडिंग कैसे आपको करोड़पति बनाती है? जानिए यहां

ऐसे देखें वेल्थ बढ़ाने वाले फ़ंड की लिस्ट

  • dhanak.com पर जाकर, सबसे ऊपर नज़र आ रहे 'फ़ंड' सेक्शन पर क्लिक कीजिए. इसके बाद आपको पेज 'वेल्थ बढ़ाने वाले फ़ंड' का ऑप्शन नज़र आएगा.
  • 'वैल्थ बढ़ाने वाले फ़ंड' पर क्लिक करते ही आपके सामने हमारे चुने हुए म्यूचुअल फ़ंड की लिस्ट होगी. हालांकि, इस लिस्ट को देखने के लिए आपको अपनी ईमेल एड्रेस देकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. ध्यान दें, म्यूचुअल फ़ंड की ये लिस्ट आपके लिए पूरी तरह फ़्री है.

निवेश की शुरुआत के लिए अहम

हम यहां ये साफ़ कर देना चाहते हैं कि ये लिस्ट हमारी तरफ़ से कोई रेकमंडेशन नहीं है. हालांकि, हमारे एक्सपर्ट ने ख़ासी रिसर्च के बाद ये लिस्ट तैयार की है. इस लिस्ट को देखकर आपके लिए निवेश की शुरुआत करना आसान हो जाएगा.

धनक की राय

इस लिस्ट के साथ हम म्यूचुअल फ़ंड के लिए अलग-अलग 'धनक की राय' भी देते हैं. हालांकि, इसके लिए आपको हमारा प्रीमियम सब्सक्राइबर बनना होगा. यहां हमारे एक्सपर्ट के चुने हुए ऐसे शानदार फ़ंड्स की छोटी लिस्ट है, जो तुरंत निवेश शुरू करने के लिए तैयार है.

म्यूचुअल फ़ंड सलेक्ट करने का तरीक़ा

हमारी इंटेलिजेंट एल्गोरिदम और टूल्स गहरी रिसर्च को आधार बनाते हैं और आपके निवेश के लिए बेस्ट म्यूचुअल फ़ंड तलाशने में मदद करते हैं. इनकी मदद से आप फ़ंड्स की तुलना, फ़ंड अनालेसिस, फंड कैटेगरी की मॉनिटरिंग और इसके अलावा भी बहुत कुछ कर सकते हैं. हमारे साथ, एक आत्मविश्वास से भरे निवेशक होने के सफ़र की शुरुआत करें.

ये भी पढ़िए - दमदार बैंकिंग स्टॉक सर्च करें धनक पर!


टॉप पिक

क्या रिलायंस इंडस्ट्रीज़ का बोनस शेयर इश्यू वाक़ई दिवाली का तोहफ़ा है?

पढ़ने का समय 3 मिनटAbhinav Goel

म्यूचुअल फ़ंड, ऑटो-पायलट और एयर क्रैश

पढ़ने का समय 4 मिनटधीरेंद्र कुमार

मल्टी-एसेट फ़ंड आज दूसरी सबसे बडी पसंद हैं. क्या इनमें निवेश करना चाहिए?

पढ़ने का समय 3 मिनटपंकज नकड़े

क्या आपको इस मोमेंटम इंडेक्स फ़ंड में निवेश करना चाहिए?

पढ़ने का समय 1 मिनटवैल्यू रिसर्च down-arrow-icon

Stock Update: 20 शानदार स्टॉक की इस हफ़्ते की लिस्ट

पढ़ने का समय 2 मिनटवैल्यू रिसर्च

म्यूचुअल फंड पॉडकास्ट

updateनए एपिसोड हर शुक्रवार

Invest in NPS

समय, व्यावहारिकता और निराशावाद

पूंजी बनाने के लिए ज़्यादा बचत करना और ज़्यादा लंबे समय तक बचत करना, क्यों बहुत ज़्यादा रिटर्न पाने की उम्मीद से बेहतर है.

दूसरी कैटेगरी