लर्निंग

नए इन्वेस्टर के लिए धनक पर क्या है?

नए निवेशक हैं तो धनक पर वो सबकुछ हैं जिसकी आपको ज़रूरत है

आपको बहुत-बहुत बधाई!
इस पेज पर आना आपके इन्वेस्टमेंट के सफ़र की एक शानदार शुरुआत है, और इसके लिए आपको मुबारक़बाद. आइए, मिल कर इस सफ़र पर आगे बढ़ते हैं.

  • धनक साप्ताहिक न्यूज़लेटर
    आप अपने इन्वेस्टमेंट के इस सफ़र की शुरुआत हमारे न्यूज़लेटर: धनक साप्ताहिक से करें. इससे आपके इन्वेस्टमेंट से जुड़ी तमाम ज़रूरी बातें हर हफ़्ते आपके इन-बॉक्स में मिलती रहेंगी. इस फ़्री न्जूज़लेटर के लिए नीचे दिए बॉक्स में अपना ई-मेल एड्रेस लिखें.

धनक साप्ताहिक

बचत और निवेश करने वालों के लिए फ़्री न्यूज़लेटर

  • ई-बुक: छोटी बचत से बनाएं ₹1 करोड़ का फ़ंड?
    कैसा हो अगर हमारे पास एक करोड़ रुपए हों? हममें से ज़्यादातर लोगों को 'जादुई' आंकड़ा अच्छा लगता है. पर सवाल है कि - क्या एक करोड़ आपके लिए काफ़ी होंगे? ये पता कैसे चलेगा कि ये काफ़ी हैं या नहीं? और सबसे बड़ा सवाल कि ये पैसा कैसे इकठ्ठा किया जाए? आपके इन्हीं सवालों का जवाब देने के लिए हमने एक फ़्री ई-बुक तैयार की है. तो आपके इन्वेस्टमेंट का अगला क़दम है कि आप नीचे दिए टैब पर क्लिक करके, ये फ़्री ई-बुक डाउनलोड कर लें.

ये ई-बुक बताएगी, छोटी बचत से ₹1 करोड़ बनाने का तरीक़ा ई-बुक डाउनलोड करें

  • सोशल मीडिया पर धनक
    आप अपना वक़्त फ़ेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और यू-ट्यूब पर बिताते ही होंगे. तो ख़ुद को रोकिए मत, क्योंकि यहां भी हम आपके काम की बातें - वीडियो, पॉडकास्ट, आर्टिकल्स और दूसरी सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए शेयर करते रहते हैं. आपको बस इतना करना है कि नीचे दिए हमारे सोशल मीडिया के पेज पर क्लिक करके धनक को सबस्क्राइब और फ़ॉलो कर लें.
  • इन्वेस्टमेंट की शुरुआत कैसे करें?
    इन्वेस्टमेंट शुरू करने की कोई उम्र नहीं होती. आप 21-22 साल के युवा हो सकते हैं, जिसने अभी-अभी नौकरी ज्वाइन की हो. या ये भी हो सकता है कि कई साल से काम कर रहे हों, भरा-पूरा परिवार हो, पर इन्वेस्टमेंट की तरफ़ कभी आपका ध्यान नहीं गया हो. पर आज के बाद आपके लिए ये सब बदल जाएगा. आप अपने इन्वेस्टमेंट की ज़रूरतें ख़ुद अच्छी तरह समझने लगेंगे. इसमें आपकी मदद करेंगे हमारे आर्टिकल जो हर नए इन्वेस्टर की ज़रूरतों को ध्यान में रख कर लिखे गए हैं. इन्हें भी आप ज़रूर पढ़ें.

गेट स्टार्टेड

  • बचत कैलकुलेटर
    आप कार या घर ख़रीदना चाहते हैं, बच्चों की हायर-एजुकेशन के लिए पैसे जमा करना चाहते हैं, या अपने रिटायरमेंट के बाद पैसों की ज़रूरत का हिसाब लगाना चाहते हैं. आपके इन्वेस्टमेंट का मक़सद कुछ भी हो, हमारा ऑनलाइन बचत कैलकुलेटर बताएगा कि आपको ज़रूरत के पैसे जुटाने में कितना वक़्त लगेगा. आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके इस कैलकुलेटर को ज़रूर आज़माएं.

बचत कैलकुलेटर

  • धनक से पूछें
    इन्वेस्टमेंट को लेकर आपके कई सवाल हो सकते हैं. धनक आपके इन्वेस्टमेंट से जुड़े हर सवाल का जवाब देने की कोशिश करेगा. इसके लिए अपना सवाल नीचे दिए लिंक के ज़रिए हमें भेजें.

धनक से पूछें

कहते हैं किसी काम की शुरुआत सही हो, तो आधा काम यूं ही हो जाता है. इन्वेस्टमेंट जैसे अहम सफ़र की शुरुआत के लिए भी ये सही है. धनक पर आपके इन्वेस्टमेंट के लिए सब कुछ है जिसे आप आने वाले वक़्त में एक्सप्लोर करते रहें.


टॉप पिक

Mutual funds vs PMS: क्या अच्छा है आपके पैसे के लिए?

पढ़ने का समय 2 मिनटवैल्यू रिसर्च

मल्टी-एसेट फ़ंड आज दूसरी सबसे बडी पसंद हैं. क्या इनमें निवेश करना चाहिए?

पढ़ने का समय 3 मिनटपंकज नकड़े

Flexi-cap vs Aggressive Hybrid Fund: ₹1 लाख कहां निवेश करें?

पढ़ने का समय 3 मिनटवैल्यू रिसर्च

क्या रिलायंस इंडस्ट्रीज़ का बोनस शेयर इश्यू वाक़ई दिवाली का तोहफ़ा है?

पढ़ने का समय 3 मिनटAbhinav Goel

माइक्रो-कैप इंडेक्स क्या स्मॉल-कैप्स से बेहतर है?

पढ़ने का समय 4 मिनटPranit Mathur

वैल्यू रिसर्च धनक पॉडकास्ट

updateनए एपिसोड हर शुक्रवार

Invest in NPS

समय, व्यावहारिकता और निराशावाद

पूंजी बनाने के लिए ज़्यादा बचत करना और ज़्यादा लंबे समय तक बचत करना, क्यों बहुत ज़्यादा रिटर्न पाने की उम्मीद से बेहतर है.

दूसरी कैटेगरी