Nippon India Retirement Fund - Wealth Creation Scheme

इनवेस्ट ऑनलाइन download factsheet
  • Equity
  • Flexi Cap

वैल्यू रिसर्च रेटिंग

3 star

एनेलिस्ट की पसंद

premium-user

रिस्कोमीटर

fund-quick-summary-circle

वेरी हाई

₹29.6190 0.59%

10-सितंबर-2024 तक

रिटर्न

to
लोडिंग...

Nippon India Retirement Fund - Wealth Creation Scheme का संभावित रिटर्न कैलकुलेट करें

शुरुआत में किया गया इन्वेस्टमेंट

मासिक एसआईपी राशि

निवेश की अवधि

साल

रिस्‍क info

इस फंड में वेरी हाई रिस्क है।

लो
निचले से मध्‍यम
थोड़ा़
थोड़ा हाई
उच्‍चतम
शिखर पर

सेबी के रिस्कोमीटर के आधार पर

Nippon India Retirement Fund - Wealth Creation Scheme का पोर्टफ़ोलियो

एसेट एलोकेशन

Split between different types of investments

लोडिंग...

मार्केट कैप वेटेज

Split between categories of Equity investments

लोडिंग...

समकक्ष से तुलना

Nippon India Retirement Fund - Wealth Creation Scheme के दूसरे डीटेल

एसेट info

₹3,467 करोड़

एग्ज़िट लोड (Days) info

--

न्यूनतम निवेश (₹)

500

न्यूनतम निकासी (₹)

100

न्यूनतम SIP निवेश (₹)

500

चैक की न्यूनतम संख्या

12

निवेश की रणनीति

स्कीम का उद्देश्य निवेशकोंं को नियमित आय के साथ पूंजी में बढ़ोत्तरी प्रदान करना है जो उनके रियाटरमेंट लक्ष्यों के अनुरूप हों, और इसके लिए स्कीम इक्विटी और इक्विटी से जुड़े इन्स्ट्रूमेंट्स और फ़िक्स्ड इनकम सेक्योरिटीज के मिश्रण में निवेश करती है.

उपयुक्तता

जब आप पांच साल या उससे अधिक के लिए निवेश करते हैं, तो आप लाभ की उम्मीद कर सकते हैं जो आराम से मुद्रास्फीति दर के साथ-साथ निश्चित आय विकल्पों से रिटर्न को हरा देता है। लेकिन रास्ते में अपने निवेश मूल्य में उतार-चढ़ाव के लिए तैयार रहें।

यह

एक फ्लेक्सी-कैप फंड है जहां फंड मैनेजमेंट टीम को विभिन्न आकार की कंपनियों में इन्वेस्ट करने की पूरी स्वतंत्रता है, जहां यह अधिकतम लाभ की उम्मीद करता है. यह बहुमुखी प्रतिभा फ्लेक्सी-कैप फंड को इक्विटी फंड निवेशकों के लिए सबसे उपयुक्त बनाती है, क्योंकि स्टॉक चयन का काम पूरी तरह से फंड मैनेजर पर छोड़ दिया जाता है, जो म्यूचुअल फंड में निवेश करने का विचार है।

सभी इक्विटी फंड की तरह, आपको केवल एसआईपी मार्ग के माध्यम से निवेश करना चाहिए। SIP निवेश पर प्राइमर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

चेतावनी: इस, या किसी अन्य फ्लेक्सी-कैप फंड में निवेश न करें, अगर आपको पांच साल से कम समय में अपने निवेश को भुनाने की आवश्यकता है.

कैपिटल गेन्स टैक्स

  • अगर म्यूचुअल फ़ंड यूनिट निवेश की तारीख़ से 1 साल के बाद बेची जाती हैं, तो एक वित्तीय वर्ष में ₹1.25 लाख तक के लाभ पर टैक्स नहीं लगता है. ₹1.25 लाख से ज़्यादा के लाभ पर 12.5% ​​की दर से टैक्स लगता है.
  • अगर म्यूचुअल फ़ंड यूनिट निवेश की तारीख़ से 1 साल के भीतर बेची जाती हैं, तो लाभ की पूरी राशि पर 20% की दर से टैक्स लगता है.
  • जब तक आप यूनिट को अपने पास रखना जारी रखते हैं, तब तक कोई टैक्स नहीं देना पड़ता है.

डिविडेंड टैक्स

  • लाभांश को निवेशकों की आय में जोड़ा जाता है और उनके संबंधित टैक्स स्लैब के अनुसार टैक्स लगाया जाता है. इसके अलावा, अगर किसी निवेशक की लाभांश आय एक वित्तीय वर्ष में ₹5,000 से ज़्यादा है, तो फ़ंड हाउस लाभांश वितरित करने से पहले 10% का टीडीएस भी काटता है.
लोडिंग...
लोडिंग...
लोडिंग...
लोडिंग...
लोडिंग...
लोडिंग...

FAQ for निप्पॉन इंडिया रिटायरमेंट फंड - वेल्थ क्रिएशन स्कीम

निप्पॉन इंडिया रिटायरमेंट फंड - वेल्थ क्रिएशन स्कीम के तहत हर समय इक्विटी शेयरों में अपनी संपत्ति का कम से कम 65 प्रतिशत निवेश करना अनिवार्य है. ध्यान दें कि इसमें 5 साल की लॉक-इन अवधि होती है या जब तक निवेशक सेवानिवृत्ति की आयु प्राप्त नहीं कर लेता, जो भी पहले हो. फ्लेक्सी कैप फंडों को विभिन्न आकारों की कंपनियों में निवेश करने की पूरी स्वतंत्रता होती है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि फंड प्रबंधन टीम अधिकतम लाभ की उम्मीद कहां करती है.

म्यूचुअल फ़ंड्स को सीधे फ़ंड हाउस की वेबसाइट से ख़रीदा जा सकता है. मिसाल के तौर पर, Nippon India Retirement Fund - Wealth Creation Scheme फ़ंड को Nippon India Mutual Fund की वेबसाइट से ख़रीदा जा सकता है. आप म्यूचुअल फ़ंड्स को MF यूटिलिटी, MF सेंट्रल, जैसे प्लेटफ़ॉर्म से भी ख़रीद सकते हैं. हालांकि, अगर आप म्यूचुअल फ़ंड ऑनलाइन नहीं ख़रीदना चाहते हैं, तो आप म्यूचुअल फ़ंड डिस्ट्रीब्यूटर की मदद ले सकते हैं. ज़्यादातर बैंक भी म्यूचुअल फ़ंड डिस्ट्रीब्यूटर के तौर पर काम करते हैं. तो, आप मदद के लिए अपने बैंक से बात कर सकते हैं.

11-सितंबर-2024 तक Nippon India Retirement Fund - Wealth Creation Scheme का NAV ₹29.6190 है.

31-अगस्त-2024 तक Nippon India Retirement Fund - Wealth Creation Scheme फ़ंड का AUM ₹3,467 करोड़ है.

Nippon India Retirement Fund - Wealth Creation Scheme का रिस्कोमीटर लेवल Very High है. और देखें

31-अगस्त-2024 तक, Nippon India Retirement Fund - Wealth Creation Scheme ने 98.99% इक्विटी में, 1.01% Cash & Cash Eq. में और 0% डेब्ट में निवेश किए थे

Nippon India Retirement Fund - Wealth Creation Scheme 9 years 7 months पुराना है. इसने अपनी शुरुआत से 11.99% रिटर्न दिया है. और देखें

1Y
3Y
5Y
7Y
10Y
अपनी शुरुआत से
36.61%
19.01%
19.24%
12.50%
--
11.99%

हां,Nippon India Retirement Fund - Wealth Creation Scheme में लॉक-इन पीरियड है.

Nippon India Retirement Fund - Wealth Creation Scheme का एक्सपेंस रेशियो 1.91 है.