शुरू करें इतने की SIP, बन जाएंगे करोड़पति

कैसे करें शुरुआत

Goal Calculator: अगर, आप ₹1 करोड़ का कॉर्पस तैयार करना चाहते हैं, लेकिन शुरुआत करने का तरीक़ा नहीं सूझ रहा है तो इस काम में हम आपकी मदद कर सकते हैं.

Goal Calculator की लें मदद

असल में हमारा गोल कैलकुलेटर इसी काम के लिए है. इसके इस्तेमाल से आपको पता चलेगा कि ₹1 करोड़ के कॉर्पस के लिए हर महीने कितने की SIP चलानी होगी?

Goal Calculator: देनी होंगी 3 जानकारियां

1). आप कितनी बचत करना चाहते हैं? 2). क्या आपके पास एकमुश्त राशि है? 3). कितने साल में निवेश का लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं?

Goal Calculator: समझें पूरा प्रोसेस

मान लीजिए कि आप 20 साल में ₹1 करोड़ का कॉर्पस तैयार करना चाहते हैं. और, एकमुश्त जमा करने के लिए आपके पास कोई रक़म नहीं है. आपको गोल कैलकुलेटर पर ये पूरी डिटेल दर्ज करनी होगी.

Goal Calculator: कितने की होगी SIP?

इस कैलकुलेटर में डिफ़ॉल्ट के तौर पर, 10.50 प्रतिशत की ब्याज़ दर सेट है. इस दर पर आपको अपनी SIP की रक़म मालूम चल जाएगी. यानी, आपको किसी अच्छे फ़ंड में ₹13,124 की SIP करनी होगी.

अगर ज़्यादा रिटर्न मिले तो…

हालांकि, अनुमानित ब्याज़ दर को कम या ज़्यादा किया जा सकता है. यानी रिटर्न ज़्यादा मिलने पर आपकी SIP की रक़म घट सकती है.

कैसे चुनें बेस्ट म्यूचुअल फ़ंड

अब अगर आपको लगता है कि आपके लिए बेस्ट म्यूचुअल फ़ंड चुनने का समय आ गया है तो हमारा ‘बेस्ट म्यूचुअल फ़ंड टूल’ इस काम में ख़ासा मददगार हो सकता है.

Goal Calculator तक कैसे पहुंचें

dhanak.valueresearchonline.com पर स्क्रॉल करके नीचे आइए. जहां ‘टूल और कैलकुलेटर’ सेक्शन दिखेगा. यहां, ‘सभी टूल्स एक्सप्लोर करें’ पर क्लिक करने पर ‘गोल कैलकुलेटर’ तक पहुंच जाएंगे.

और पढ़ें

यहाँ क्लिक करें