₹10,000 की SIP से 51 लाख का फ़ंड

SIP के ज़रिए लंबे समय का निवेश

हम आपको Mutual Fund SIP से जुड़ी ख़ूबियों के बारे में बताते रहते हैं. लेकिन, इस बार हम आपको एक उदाहरण के साथ, SIP के ज़रिये लंबे समय के निवेश के फ़ायदे के बारे में बता रहे हैं.

SIP से नियमित निवेश और कम्पाउंडिंग

इससे आप समझेंगे कि कैसे नियमित निवेश, कम्पाउंडिंग की पावर के साथ एक बड़ी रक़म तैयार कर सकते हैं. हमने मिसाल के तौर पर, बीते 10 साल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले फ़ंड को लिया है.

₹10 हज़ार की SIP से तैयार हुआ 51 लाख का फ़ंड!

निप्पॉन इंडिया स्माल कैप फ़ंड-डायरेक्ट में अगर किसी ने 10 साल पहले ₹10,000 महीने की SIP शुरू की होती, तो आज उसके पास 50.89 लाख का कॉर्पस तैयार हो जाता.

कितना रिटर्न

Nippon India Small Cap Fund ने बीते 10 साल के दौरान (29 जनवरी 2024 तक) लगभग 26.82% की दर से रिटर्न दिया है. 3 साल में फ़ंड ने 42.73% और 5 साल में 31.82% का रिटर्न दिया है.

फ़ंड ने कहां लगाया सबसे ज़्यादा दांव

फ़ंड के दमदार रिटर्न की वजह, उसका एसेट एलोकेशन है. फ़ंड ने अपना 96.46% एलोकेशन इक्विटी में किया. वहीं, सिर्फ 0.02% पैसा डेट में निवेश किया गया है. बाक़ी फ़ंड कैश के तौर पर है.

धनक पर इस फ़ंड के बारे में क्या है

धनक पर आप इस फ़ंड से जुड़ी और भी जानकारी पा सकते हैं. यहां आप जानेंगे कि इस फ़ंड ने किन स्टॉक्स में बड़े दांव लगाए हैं? हमारे एक्सपर्ट्स इस फ़ंड के बारे में अपनी राय भी बताते हैं.

कैसे चुनें बेस्ट म्यूचुअल फ़ंड

अब बात आती है एक अच्छा फ़ंड चुनने की. इसमें धनक की सर्विस आपके लिए ख़ासी मददगार हो सकती हैं. धनक पर फ़ंड पेज पर जाकर अपने लिए अच्छे फ़ंड चुन सकते हैं.

बेस्ट म्यूचुअल फ़ंड चुनने के लिए

और देखें